भारत और आस्ट्रेलिया मैच के लिए धर्मशाला स्टेडियम की पिच नए अवतार में होगी तैयार

भारत और आस्ट्रेलिया मैच के लिए धर्मशाला स्टेडियम की पिच नए अवतार में होगी तैयार
 धर्मशाला 
भारत और आस्ट्रेलिया मैच के लिए धर्मशाला स्टेडियम की पिच नए अवतार में होगी तैयार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मार्च से होने वाला टेस्ट मैच मैदान की पांच नंबर पिच (सेंटर पिच) पर खेला जाएगा। इसके लिए एचपीसीए की पिच और मैदान समिति ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वर्तमान में कुल नौ पिचें मैदान में मध्य की पांच पिचों को अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए बनाया गया है। और हाल ही में पांच पिचों में विकेट कैमरा लगाने की व्यवस्था की गई है। मैदान में मध्य की पांच नंबर पिच को भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए तैयार किया जाएगा। स्टेडियम में एचपीसीए की ओर 20 दिसंबर से मैदान की पिचों को नए रूप में लाने के लिए काम शुरू दिया गया था। अब फरवरी के दूसरे सप्ताह से मैदान में इस पिच को तैयार करने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

तब तक मैदान में नई आउटफील्ड भी पूरी तरह से तैयार हो जाएगी। एचपीसीए की ओर से पूरे मैदान को 20 फरवरी तक तैयार करने की योजना है और इस अभी से काम शुरू दिया गया है। इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच नई आउटफील्ड पर खेला जाएगा। एचपीसीए के मुख्य पिच क्यूरेटर सुनील चौहान ने बताया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट मैच के लिए मध्य की पांच नंबर पिच को तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैच में पिच पांच दिन तक एक जैसी खेले, इसके लिए विशेष प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा प्रैक्टिस एरिया में भी पिचों को भी समय से पहले तैयार कर लिया जाएगा।

ऐसी होगी नई आउटफील्ड
धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में पुरानी आउटफील्ड उखाड़ कर नई आउटफील्ड तैयार की गई है। इसमें मैच के दौरान बारिश कोई बाधा न बने, इसके लिए एडवांस सब एयर सिटस्म लगाया गया है। जो बारिश के बाद मैदान को करीब 15 से 20 मिनट में सूखाकर खेलने के लिए तैयार कर देगा।

Related posts